Thursday, December 8, 2022

Buy now

A Christmas Story Christmas Captures That Bittersweet Holiday Spirit


साथ एक क्रिसमस कहानी क्रिसमस, आप पुरानी यादों के लिए आते हैं और फिल्म के भावनात्मक रूप से शक्तिशाली दिल के लिए बने रहते हैं। प्रमुख परिवार के अनुकूल छुट्टियों की फिल्मों में, मृत्यु और हानि का उल्लेख करना दुर्लभ है, अकेले ही कथानक के एक महत्वपूर्ण पहलू के रूप में उपयोग किया जाता है – लेकिन यहाँ वास्तव में ऐसा ही होता है। परिणाम एक आश्चर्यजनक सवारी है जो आपको आश्चर्यचकित कर देगी और क्रेडिट रोल के समय तक आपको ऊतकों तक पहुंचने के लिए छोड़ देगी।

शुरुआती मिनटों की तुलना 1983 में आई एक फिल्म के सीक्वल से की जा सकती है। समय की छलांग के साथ, कहानी जल्दी से दर्शकों को राल्फ “राल्फी” पार्कर (पीटर बिलिंग्सले) से परिचित कराती है, जो सभी बड़े हो गए हैं ; वह अब बच्चों के साथ शादीशुदा है। अकेले बिलिंग्सले की वापसी, जो 2012 का हिस्सा नहीं था एक क्रिसमस कहानी 2, अतीत से एक प्यारा धमाका है, और फिल्म उस गतिशील पर आसानी से चल सकती है। इसके बजाय, शैली में इतने सारे अन्य लोगों की तुलना में, इस फिल्म के पास कहने के लिए कुछ है – और यह उस संदेश को एक हड़ताली तरीके से भेजता है।

फिल्म की शुरुआत के बाद राल्फी के नए जीवन पर प्रकाश डाला गया, उसे अतीत में वापस लाया गया जब उसकी माँ ने उसे फोन किया और उसे बताया कि उसके पिता का निधन हो गया है। में एक क्रिसमस कहानी, “द ओल्ड मैन” (डैरेन मैकगविन) को कई क्लासिक पलों में चित्रित किया गया था, और यह चरित्र छुट्टियों की फिल्मों के दायरे में प्रतिष्ठित बना हुआ है। मैकगविन का 2006 में निधन हो गया, और एक क्रिसमस कहानी क्रिसमस बाद में उनकी स्मृति को समर्पित किया गया। बेशक, इस बारे में कोई साक्षात्कार पढ़े बिना फिल्म देखने के बाद, मुझे नहीं पता था कि क्या उम्मीद की जाए। नतीजतन, राल्फ के पिता की मृत्यु का उल्लेख और कहानी में इसकी निरंतर उपस्थिति एक आंख खोलने वाली थी। लेकिन कथा उनकी स्मृति को खूबसूरती से श्रद्धांजलि देकर इस शुरुआती झिझक पर काबू पाती है।

बार-बार, इस बात पर जोर दिया जाता है कि “द ओल्ड मैन” क्रिसमस मनाने का मास्टर था। जब राल्फ और उसका परिवार उसकी माँ से मिलने जाते हैं, तो वह उससे क्रिसमस को जादुई बनाने की विनती करती है क्योंकि उसके पिता यही चाहते थे। बेशक, यह अनुरोध बहुत दबाव के साथ आता है, क्योंकि यह किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा किया गया है जो अपने पति के नुकसान का शोक मना रही है। क्रिसमस का भाग्य व्यावहारिक रूप से राल्फ के कंधों पर है – कम से कम उसके अपने परिवार के संदर्भ में – इसलिए उसे अपनी दुखी माँ, अपने छोटे बच्चों और अपने पिता की ताज़ा याद के लिए उत्सव को विशेष बनाकर घर चलाना चाहिए। .

संबंधित: एक क्रिसमस कहानी क्रिसमस ट्रेलर एक जादुई छुट्टी के लिए खोज का पूर्वावलोकन करता है

A Christmas Story Christmas Captures That Bittersweet Holiday Spirit

जैसा कि कोई शायद अनुमान लगा सकता है, सब कुछ एक या दूसरे बिंदु पर गलत हो जाता है। राल्फ गलती से अपनी बेटी को स्नोबॉल से उड़ा देता है, जिससे उसकी एक आंख अस्थायी रूप से अंधी हो जाती है। राल्फ क्रिसमस की खरीदारी करने के लिए एक कठिन प्रयास करता है, लेकिन अपनी घायल बेटी जूली (जुलियाना लेने) की देखभाल करने के बाद कार से उपहार चोरी हो जाते हैं। एक बार जब ये बाधाएँ दूर हो जाती हैं, तो राल्फ लगभग जेल में समाप्त हो जाता है जब वह क्रिसमस ट्री के लिए एक सजावटी सितारा चुराता है, लेकिन भाग्य उस पर मेहरबान रहता है। राल्फ बिना जेल समय काटे घर लौटता है, और जब वह सुबह उठता है, तो उसे एक क्रिसमस चमत्कार प्राप्त होता है। इधर कहानी दूसरे गियर में पहुंचती है।

परिवार को यह जानकर आश्चर्यजनक रूप से आश्चर्य हुआ कि “द ओल्ड मैन” के पास छुट्टियों को बचाने वाला एक और कदम था; क्योंकि वह क्रिसमस को लेकर इतना भावुक था, उसने मरने से पहले साल के उपहार खरीदे। राल्फ की माँ ने उन्हें क्रिसमस की सुबह के समय पर पाया, इसलिए इस दृश्य में मिस्टर पार्कर की आत्मा पहले से कहीं अधिक मौजूद है। उसका परिवार उपहार खोलता है, जो वास्तव में वही होता है जो उनमें से प्रत्येक चाहता था। यह संकल्प पूरी तरह से अच्छा अंत होता, लेकिन फिल्म फैंस के लिए झूलती है और इससे भी अधिक मधुर निष्कर्ष देती है।

पूरी फिल्म के दौरान, राल्फ अपना पहला उपन्यास प्रकाशित करने के लिए संघर्ष करता है क्योंकि उसे कई अस्वीकृतियों का सामना करना पड़ता है। आशा के बिना छोड़ दिया गया, राल्फ छुट्टियों के बाद अपनी सामान्य नौकरी पर वापस जाने का इरादा रखता है और अनिवार्य रूप से एक लेखक होने का अपना सपना छोड़ देता है। लेकिन क्रिसमस से पहले, उसे अपने पिता की मृत्युलेख लिखने का काम सौंपा गया है, और अंततः वह “द ओल्ड मैन” की अपनी यादों के बारे में एक गहरी व्यक्तिगत कहानी लिखता है। जबकि राल्फ क्रिसमस को बचाने की सख्त कोशिश कर रहा था, उसकी पत्नी ने अखबार को मसौदा प्रस्तुत किया, जिसने इसे क्रिसमस की सुबह के समय चलाया। राल्फ तुरंत एक सनसनी बन जाता है, क्योंकि अन्य आउटलेट भी टुकड़े को प्रकाशित करना चाहते हैं, और उन्हें एक स्तंभकार के रूप में नौकरी की पेशकश की जाती है। उसका सपना सच हो जाता है, और शीर्ष पर चेरी के रूप में, राल्फ अपने पिता की कुर्सी पर बैठता है और अपने परिवार को कहानी सुनाता है। जैसे ही वह बोलना शुरू करता है, फिल्म जीन शेपर्ड के कथन से बदल जाती है एक क्रिसमस कहानीयह स्पष्ट करते हुए कि राल्फ ने पहली फिल्म में घटनाओं के बारे में लिखा था।

एक क्रिसमस कहानी क्रिसमस एक हॉलिडे मूवी के लिए सभी सही नोट हिट करता है और फिर कुछ। इसमें परिवार के अनुकूल हास्य है और अधिकांश भाग के लिए, इसका स्वर काफी हल्का रहता है। लेकिन यह गहरी खुदाई भी करता है और दु: ख और हानि की जांच करता है, जो छुट्टियों के दौरान विशेष रूप से प्रभावशाली हो सकता है। शैली की कई फिल्में इन विषयों से बचती हैं क्योंकि उन्हें बहुत भारी के रूप में देखा जाता है, लेकिन एक क्रिसमस कहानी क्रिसमस सही में गोता लगाता है और इस प्रक्रिया में, एक ऐसी कहानी देता है जिसमें उसके कई साथियों की तुलना में अधिक भावनात्मक रहने की शक्ति होती है।



Source link

Related Articles

Stay Connected

16,985FansLike
80,236FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles