Wednesday, November 30, 2022

Buy now

#Bigboss16 Amitabh Bachchan’s photo, voice can’t be used without permission: Delhi HC


नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को एक अंतरिम आदेश पारित कर किसी भी व्यक्ति द्वारा अभिनेता अमिताभ बच्चन के व्यक्तित्व गुणों के अनधिकृत उपयोग पर रोक लगा दी, जिसमें उनकी आवाज और छवि या उनके साथ विशेष रूप से पहचान योग्य कोई अन्य विशेषता शामिल है। अदालत का यह आदेश दिग्गज अभिनेता द्वारा एक “केबीसी लॉटरी” के पीछे व्यक्तियों सहित कई व्यक्तियों द्वारा “एक सेलिब्रिटी के रूप में प्रचार अधिकारों” के शोषण का आरोप लगाते हुए एक मुकदमे पर आया था।

न्यायमूर्ति नवीन चावला ने कहा कि यह निर्विवाद है कि बच्चन एक जानी-मानी शख्सियत हैं और अगर इस चरण में राहत नहीं दी गई तो उन्हें अपूरणीय क्षति और बदनामी का सामना करना पड़ सकता है। जज ने कहा, मेरा विचार है कि वादी ने एकतरफा अंतरिम राहत देने के लिए प्रथम दृष्टया मामला बनाया है।

अदालत ने दूरसंचार अधिकारियों को बच्चन के अधिकारों का उल्लंघन करने वाली सामग्री प्रदान करने वाली वेबसाइटों को हटाने के लिए कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया। अदालत ने दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को उल्लंघनकारी संदेशों को प्रसारित करने वाले टेलीफोन नंबरों तक पहुंच को अवरुद्ध करने का भी निर्देश दिया।

वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे ने कहा कि निषेधाज्ञा की राहत न केवल मुकदमे में नामित व्यक्तियों के खिलाफ बल्कि “जॉन डो” पार्टियों या अज्ञात पार्टियों के खिलाफ भी मांगी गई थी जो बच्चन के प्रचार अधिकारों का शोषण कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि लॉटरी के अलावा अभिनेता के नाम से डोमेन नाम भी पंजीकृत थे; वहां “अमिताभ बच्चन वीडियो कॉल” और यहां तक ​​कि उनकी तस्वीरों वाली टी-शर्ट भी थी।





Source link

Related Articles

Stay Connected

16,985FansLike
80,236FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles