Thursday, December 8, 2022

Buy now

Former child star Missy Gold: Why I quit Hollywood and became a psychologist


मिस्सी गोल्ड को सिकुड़ने के लिए हॉलीवुड छोड़ने का कोई पछतावा नहीं है।

पूर्व चाइल्ड स्टार – जो 1979 से 1986 तक चलने वाले सिटकॉम “बेन्सन” में गवर्नर की बेटी केटी गैटलिंग को चित्रित करने के लिए सबसे अच्छी तरह से जानी जाती है – पेज सिक्स को विशेष रूप से बताती है कि वह “हमेशा जानती थी” वह हमेशा के लिए टीवी पर नहीं होगी।

“मैं कुछ महान प्यार के लिए एक बच्चे के रूप में अभिनय में नहीं गया था [of it],” गोल्ड बताते हैं, जिसकी बहन ट्रेसी गोल्ड ने “ग्रोइंग पेन” में कैरल सीवर की भूमिका निभाई थी।

“परिवार में, हम सभी ने काम किया और अभिनय किया … और मैं हमेशा अधिक छात्र था,” मिस्सी जारी है। “मेरी बड़ी बहन, जो एक अभिनेत्री भी थी और एक अभिनेत्री भी है, अभी भी अपने व्हीलहाउस में है। लेकिन मेरे लिए, मैं बहुत अधिक अंतर्मुखी हूं।”

जब “बेन्सन” को रद्द कर दिया गया, तो मिस्सी 16 वर्ष की थी और उसने एक सोप ओपेरा के लिए परीक्षण करने की पेशकश की।

“मैंने सोचा, ‘नहीं, यह मेरी इच्छा के साथ हस्तक्षेप करेगा,” वह याद करती है। “मुझे पता था कि मैं कॉलेज जाना चाहता हूं, और मुझे पता था कि मैं उससे आगे कुछ करना चाहता हूं … इसलिए मैंने परीक्षण के लिए भी नहीं कहा, स्कूल खत्म किया और कॉलेजों में आवेदन किया।”

रॉबर्ट गिलौम और मिस्सी गोल्ड इन "बेन्सन।"
मनोवैज्ञानिक बनने के लिए मिस्सी गोल्ड ने हॉलीवुड छोड़ दिया।
© कोलंबिया पिक्चर्स / सौजन्य ईव

कैलिफोर्निया स्कूल ऑफ प्रोफेशनल साइकोलॉजी से पीएचडी अर्जित करने से पहले मिस्सी ने अंततः जॉर्ज टाउन विश्वविद्यालय में भाग लिया। वह अब एक अभ्यास मनोवैज्ञानिक है।

दो बच्चों की मां का कहना है कि वह खुद को “बहुत भाग्यशाली” मानती हैं कि वह एक चाइल्ड स्टार रही हैं और अपनी बहन सहित कई लोगों के विपरीत बेदाग निकलीं।

ट्रेसी, अब 53, “ग्रोइंग पेन” की शूटिंग के दौरान एनोरेक्सिया से जूझ रही थी। एक बिंदु पर, उसका वजन अनुमानित 80 पाउंड तक गिर गया, और उसके कंकाल की उपस्थिति के कारण उसे शो से निलंबित कर दिया गया। कई वर्षों के बाद, उसने अपने संघर्ष और खाने के विकार से अंतिम रूप से ठीक होने के बारे में एक पुस्तक, “रूम टू ग्रो: एन एपेटाइट फॉर लाइफ विद जूली मैककारोन” को पुनर्प्राप्त और सह-लिखा।

मिस्सी गोल्ड
गोल्ड ने कैलिफोर्निया स्कूल ऑफ प्रोफेशनल साइकोलॉजी से पीएचडी की है।
गेट्टी के माध्यम से रॉन गैलेला संग्रह

“मुझे लगता है कि आपके पास उस तरह का अनुभव बिना विराम दिए और विचारशील और चिंतनशील होने के बिना नहीं हो सकता है,” मिस्सी हमें एक कामकाजी बाल कलाकार होने के बारे में बताती है। “और विशेष रूप से खुद एक माँ के रूप में, विकल्पों को देखते हुए, मैं अब एक वयस्क के रूप में उन विकल्पों को समझ सकती हूँ जो मेरे माता-पिता ने बनाया था जो उनके लिए उस पल के लिए उपयुक्त थे।

“मैं भाग्यशाली था। मैं बहुत भाग्यशाली था। मैंने ऐसे लोगों की कहानियां सुनी हैं जिनके पास वास्तव में, वास्तव में कठिन अनुभव हैं। और मैं अपने माता-पिता को कुछ हद तक श्रेय देता हूं कि यह सकारात्मक था, लेकिन हम सिर्फ भाग्यशाली थे। यह एक जोखिम भरा प्रयास है। मेरा मतलब है, मैं निश्चित रूप से अपने बच्चों को उद्योग में नहीं भेजूंगा। और मेरे लोग यह जानते हैं। लेकिन हम अलग जगह और अलग परिस्थितियों में थे। और इसने मेरे लिए काम किया। यह वास्तव में किया। ”

बच्चों के रूप में ट्रेसी गोल्ड और मिस्सी गोल्ड।
मिस्सी (दाएं) “ग्रोइंग पेन” स्टार ट्रेसी गोल्ड (बाएं) की छोटी बहन हैं।
सौजन्य एवरेट संग्रह

मिस्सी “बेन्सन” के कलाकारों को भी श्रेय देती हैं, जिन्होंने उनका “पालन और समर्थन” किया।

“अक्सर मैं अपने दिन अपने ड्रेसिंग रूम में बिताता था, लोग आते थे और आते थे। और मैं इसके बारे में इन दिनों अपने अभ्यास में सोचता हूं कि मैं कहां हूं [a] मनोवैज्ञानिक और मैं एक ही काम कर रहे हैं, ”वह कहती हैं। “मैं अपने कमरे में हूं और लोग मेरे पास आते हैं और मेरे साथ अपने विचार साझा करते हैं।”

इसका मतलब यह नहीं है कि मिस्सी अनुभव से पूरी तरह से दूर नहीं हुई, यह समझाते हुए कि उसने कॉलेज में “मेरे अनुभवों को समझने के लिए” एक चिकित्सक को देखना शुरू किया।

मिस्सी गोल्ड इन "बेन्सन।"
मिस्सी “बेन्सन” के 150 से अधिक एपिसोड में दिखाई दीं।
डिज्नी जनरल एंटरटेनमेंट कोन

वह बुद्धिमानी से बचपन के स्टारडम के बारे में बताती हैं कि साथ ही साथ एक वयस्क की तरह व्यवहार किया जा रहा है, साथ ही साथ शिशु को जन्म दिया गया है और हकदारी की अस्वास्थ्यकर भावना को बढ़ावा दिया गया है।

“यहाँ आप एक बच्चे हैं, एक वयस्क की भूमिका निभाते हुए,” वह बताती हैं। “लेकिन यह एक अभिनेता की भूमिका है … अक्सर सेट पर, अभिनेता बहुत अधिक बचपन में होते हैं। और इसलिए स्वयं की वास्तविक भावना विकसित करना जटिल है। और मैं कौन हूँ? मनोवैज्ञानिक रूप से उस सेलिब्रिटी का अनुभव जटिल है, और इसे एक बच्चे के रूप में करने के लिए, आप जानते हैं, जब आपका दिमाग बन रहा है …

“मैं इसे अपने लिए देखता हूं और मेरा अनुभव क्या था, लेकिन यह मेरे लिए रूपों में मदद करता है, मेरे सभी रोगियों के साथ मेरे काम की तरह, जो कुछ भी हम जीते हैं वह हमारे जीवन के दौरान गूंजता है।”



Source link

Related Articles

Stay Connected

16,985FansLike
80,236FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles