Wednesday, November 30, 2022

Buy now

Meghan Markle complained about ‘not getting paid’ for royal tour, book claims


रॉयल्टी के बिना रॉयल।

जाहिर तौर पर मेघन मार्कल को यह महसूस करने में देर नहीं लगी कि डचेस ऑफ ससेक्स के रूप में उनकी भूमिका की वास्तविकता के बारे में वह कम उत्सुक थीं।

2018 के पतन में अपने पहले शाही दौरे के बीच – प्रिंस हैरी के साथ शादी के बंधन में बंधने के कुछ ही महीनों बाद, एक नई धमाकेदार किताब का दावा है कि उसने “मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मुझे इसके लिए भुगतान नहीं मिल रहा है”।

“कोर्टियर्स: द हिडन पावर बिहाइंड द क्राउन” में, लेखक वेलेंटाइन लो ने लिखा है कि अपने शाही कर्तव्यों की दिन-प्रतिदिन की मांगों के साथ मार्ले की बढ़ती निराशा क्या लग रही थी।

चीजें स्पष्ट रूप से सिर पर आ गईं क्योंकि वह और हैरी ऑस्ट्रेलिया, फिजी, टोंगा और न्यूजीलैंड के शाही दौरे पर गए – डचेस और ड्यूक ऑफ ससेक्स के रूप में उनका पहला साथ।

मार्कल ने आम तौर पर ऑस्ट्रेलियाई जनता पर सकारात्मक प्रभाव डाला। जैसा कि लो वर्णन करता है, “शाही यात्राओं के लिए ताज़ा अनौपचारिक दृष्टिकोण एक हिट साबित हो रहा था,” एक “खेती परिवार” केले की रोटी उपहार में देने जैसे इशारों में सन्निहित था “उसने खुद को पकाया था।”

लेकिन पर्दे के पीछे, “यह एक अलग कहानी थी,” लेखक का दावा है।

मार्ले के व्यवहार के बारे में निजी तौर पर कर्मचारियों के खातों को एक साथ जोड़कर, लो गाथा के बारे में लिखते हैं, “हालांकि उन्होंने ध्यान का आनंद लिया, मेघान उन सभी चलने के बिंदु को समझने में असफल रहा [and] अनगिनत अजनबियों से हाथ मिलाना।”

न्यूजीलैंड के ससेक्स दौरे के प्रिंस हैरी और मेघन डचेस - 31 अक्टूबर 2018

कर्मचारियों के साथ मार्ले की निराशा 2018 के पतन में अपने पहले शाही दौरे के दौरान कथित तौर पर सामने आई थी।

Shutterstock

प्रिंस हैरी और मेघन डचेस ऑफ ससेक्स की अफ्रीका यात्रा - 02 अक्टूबर 2019

कर्मचारियों के साथ मार्ले की निराशा 2018 के पतन में अपने पहले शाही दौरे के दौरान कथित तौर पर सामने आई थी।

Shutterstock

अगला

28 वर्षीय पॉप सुपरस्टार और 38 वर्षीय अभिनेत्री ने पूरे जोश के साथ किस किया…

लो का अर्थ यह है कि मार्ले के सहयोगियों के साथ कथित रूप से कठोर व्यवहार, विशेष रूप से ड्यूक और डचेस की पीआर और संचार टीम से जुड़े लोग, दौरे के दौरान बढ़े।

पुस्तक के अनुसार, जेसन कन्नौफ – जो युगल के मीडिया संचालन के प्रभारी थे – ने एक अक्टूबर 2018 ईमेल के माध्यम से एक शिकायत दर्ज की, जिसमें कथित तौर पर भाग पढ़ा गया था: “मैं बहुत चिंतित हूं कि डचेस घर से बाहर दो पीए को धमकाने में सक्षम था। पिछले साल।”

उन्होंने कथित तौर पर एक कर्मचारी के प्रति “अस्वीकार्य” व्यवहार प्रदर्शित करने के लिए मार्कले को भी बुलाया, जो “प्रथम श्रेणी का काम दे रहे थे।”

वर्ष के अंत तक कन्नौफ ने पद से इस्तीफा दे दिया – और जल्द ही अन्य इस्तीफे की झड़ी लग जाएगी।

लेखक वैलेंटाइन लो ने नया शाही ठुमका लिखा।

41 वर्षीय मार्कल और 38 वर्षीय हैरी ने कुख्यात रूप से घोषणा की कि उन्होंने 2020 में शाही परिवार के भीतर अपने औपचारिक पदों से हटने का फैसला किया है। इसके तुरंत बाद, वे पूर्व “सूट” अभिनेत्री के मूल कैलिफोर्निया में स्थानांतरित हो गए।

8 सितंबर को 96 साल की उम्र में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की मृत्यु के बाद, यह बताया गया कि दिवंगत सम्राट दंपति के कदम को लेकर “उथल-पुथल” से थक गए थे और उनके जाने से “बहुत आहत” थे – जिसने इसके साथ उनके लिए अवसर लिया परपोते आर्ची, 3, और लिलिबेट, 1 के साथ समय बिताएं।

प्रिंस हैरी समय से अलविदा कहने के लिए बाल्मोरल कैसल में अपनी दादी की मृत्युशय्या पर नहीं पहुंच पाए। जबकि उसके केवल दो बच्चे – किंग चार्ल्स III और राजकुमारी ऐनी – अंत में उसके साथ थे, हैरी का सम्राट के साथ अंतिम ज्ञात व्यक्तिगत संपर्क जून 2022 में महामहिम के प्लेटिनम जयंती समारोह के अवसर पर हुआ था।



Source link

Related Articles

Stay Connected

16,985FansLike
80,236FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles