Thursday, December 8, 2022

Buy now

Don’t Worry Darling movie review (2022)


स्टाइल्स की अपील कम से कम “डोंट वरी डार्लिंग” के आधार पर फिट बैठती है, जिसमें आगे की सोच रखने वाले परिवारों का एक चुनिंदा समूह 1950 के दशक के मध्य में अपना समाज बनाने के लिए एक नियोजित पाम स्प्रिंग्स समुदाय में चला गया है। “यह एक अलग तरीका है। एक बेहतर तरीका है,” जेम्मा चैन की ग्लैमरस शेली ने फिल्म के कई समारोहों में से एक में अपने मेहमानों को आश्वस्त किया। उनके पति शहर के संस्थापक फ्रैंक हैं, और उन्होंने क्रिस पाइन द्वारा एक आत्म-संतुष्ट पंथ नेता के कुटिल गड़गड़ाहट के साथ खेला है।

हर दिन एक जैसा है, और यही आकर्षण है। पुरुष सुबह काम पर निकल जाते हैं, हाथ में लंचबॉक्स, विक्ट्री प्रोजेक्ट में टॉप-सीक्रेट जॉब के रास्ते पर, जिस पर वे अपनी पत्नियों के साथ चर्चा नहीं कर सकते। इस बीच, पत्नियां, वैक्यूमिंग और बाथटब स्क्रबिंग के दिन शुरू करने से पहले उन्हें एक चुंबन के साथ भेजती हैं, फिर शायद एक डांस क्लास, और निश्चित रूप से किसी दिन शराब पीती हैं। वाइल्ड खुद एलिस के अगले दरवाजे वाले पड़ोसी और सबसे अच्छे दोस्त बनी की भूमिका निभाते हैं, जिसमें कैट-आई मेकअप और एक षडयंत्रकारी मुस्कराहट है। वह इस तेजी से डरावनी दुनिया में कुछ सुखद स्वैगर और हास्य लेकर आती है।

लेकिन धीरे-धीरे ऐलिस उसकी वास्तविकता पर सवाल उठाने लगती है। उसकी चिंता चिड़चिड़े व्यामोह से वैध आतंक तक विकसित होती है और उसे इस जगह के बारे में जितना अधिक पता चलता है, और पुघ यह सब स्पष्ट कर देता है। छवियाँ उसके पास प्रभावशाली इच्छाओं और दुःस्वप्न में आती हैं जो उसे अंधेरे में जागृत करती हैं। समय के साथ, वाइल्ड इन दृश्यों पर बहुत अधिक निर्भर करता है: बस्बी बर्कले-शैली के नर्तकियों की श्वेत-श्याम क्लिप, या नेत्रगोलक के क्लोज-अप। वे परेशान करने के बजाय दोहराव और थके हुए होते हैं। जॉन पॉवेल का भारी-भरकम स्कोर अधिक आग्रहपूर्ण और कठिन हो जाता है, जो हमें बताता है कि हर मोड़ पर कैसा महसूस करना है। आप जो कुछ भी सोच रहे हैं वह यहां चल रहा है, शायद यह जो निकला है उससे कहीं अधिक कल्पनाशील है।

एक बार जब ऐलिस फ्रैंक को उसके संदेह के बारे में सामना करने का साहस पाती है, हालांकि, इसका परिणाम फिल्म के सबसे शक्तिशाली दृश्य में होता है। पुघ और पाइन मौखिक रूप से एक दूसरे को घेरते हैं और जैब करते हैं। उनकी केमिस्ट्री फूट पड़ती है। सटीकता और तकनीक के मामले में प्रत्येक दूसरे के बराबर है। अंत में, वास्तविक तनाव है। इसमें से अधिक, कृपया।

विडंबना यह है कि उनके पूजनीय नागरिकों के लिए फ्रैंक और शेली का मंत्र नियंत्रण में से एक है: अराजकता को दूर रखने, समरूपता और एकता बनाए रखने, एक के रूप में जीने और काम करने का महत्व। लेकिन जैसे ही “डोंट वरी डार्लिंग” अपने चरमोत्कर्ष और अनजाने में उल्लसित निष्कर्ष पर पहुँचता है, वाइल्ड सामग्री पर अपनी पकड़ खो देता है। पेसिंग भर में थोड़ा अनिश्चित है, लेकिन वह एक बड़े पैमाने पर प्रदर्शनी डंप के साथ परम रहस्य को उजागर करने के लिए दौड़ती है जो कि चक्कर और हैरान करने वाला दोनों है।



Source link

Related Articles

Stay Connected

16,985FansLike
80,236FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles